Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

मंत्रिमंडल विस्तार 18 दिसंबर के बाद : अमरिंदर

Publish Date: December 07 2017 09:45:20pm

अमृतसर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि गुजरात में मतदान के पश्चात 18 दिसंबर को पंजाब के मंत्रीमंडल में विस्तार किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस में उपमुख्यमंत्री की रवायत नहीं है।
अमृतसर में पंजाब के शहरी विकास के लिए पार्टी की योजनाबंदी संबंधित दस्तावेज जारी करते हुए उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस लोगों के साथ किए वायदों को भूली नहीं है। कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़, कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, संसद सदस्य गुरजीत सिंह औजला और जिले के कांग्रेसी विधायकों की उपस्थिति में शहरी विकास को लेकर पार्टी के विजन को जारी करने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 08 महीनों में सभी वायदे पूरे करने संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के कारण पंजाब पूरी तरह वित्तीय संकट में है।

उन्होंने  कहा कि किसानों की कजऱ् माफी और नौजवानों को मुफ़्त स्मार्ट फोन देने का काम निकाय मतदान के बाद शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के उद्योग वित्तीय साधन जुटाने में सहायता दे रहे हैं और मार्च महीने में पंजाब सरकार ने 5000 करोड़ से अधिक के औद्योगिक समझौते किए हैं। 
जीएसटी के मुद्दे पर बोलते हुए श्री सिंह ने कहा कि इसे लागूू करने में बड़ी समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की उत्पाद शुल्क नीति में बदलाव के लिए केरल, तामिलनाडु और राजस्थान की नीतियों की जांच पड़ताल की जा रही हैं। 
निकाय चुनावों में पक्षपात के आरोपों को नकारते हुए कैप्टन कहा कि चुनाव जीतने में समर्थ उम्मीदवारों को समिति की रिपोर्ट के आधार और टिकटें दी गयी हैं। गुजरात मतदान की बात करते हुए उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेताओं से मिली जानकारी अनुसार वहां कांग्रेस पार्टी बराबरी की टक्कर में है और संभावना है कि वोटर सत्ता परिवर्तन ले आएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बतौर कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्ति से पार्टी में बड़ा उत्साह आएगा।
पंजाब में कट्टरपंथियों की कार्यवाहियों बारे पूछने पर श्री सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार केंद्रीय जांच एजेंसी के साथ मिलकर इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई कनाडा, अमरिका, ब्रिटेन और जर्मनी के रास्ते पंजाब में गड़बड़ करने की कोशिश कर रही है। जेलों में गैंगस्टरों के मोबाइल फ़ोन के इस्तेमाल पर उन्होंने कहा कि इस काम के लिए जेलों में विशेष जैमर लगाए जा रहे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

कुछ ऐसा था विराट-अनुष्का की शादी का नजारा, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जिन तस्वीरों का इंतजार पूरा देश कर रहा था, आखिरकार वह तस्...

top